Wednesday 29 January 2020

Bollywood Female Actresses 2020

1.श्रुति हासन


श्रुति एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और गायिका है। ये साउथ भारत की प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक है। जो तमिल,तेंगलु और हिंदी भाषा की फिल्मो में काम करती है। श्रुति बहुत सारी हिंदी फिल्मो में काम कर चुकी है। और बहुत सारे अवार्ड भी प्राप्त कर चुकी है।

2.उर्वशी रौतेला


उर्वशी रौतेला ने अपनी बॉलीवुड में सिंह साब दी ग्रेट फिल्म से अपना सफर शुरू किया था। और उसके बाद सनम रे ,ग्रेट ग्रैंड मस्ती और हेट स्टोरी 4 में भी दिखाई दी है और वो 2015 में "मिस दिवा" का भी ताज पहन चुकी है और मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी है।

3.अमीषा पटेल


अमीषा पटेल एक भारतीय अभिनेत्री है। जो तेलगु,तमिल और हिंदी फिल्मो में दिखाई देती है उनको इस के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला है। उन्होंने अपने करियर की शुरुवात बॉलीवुड फिल्म "कहो ना प्यार हे "से किया था और उनकी सबसे हिट फिल्म "ग़दर एक प्रेम कहानी "है।

4.सोनम कपूर


सोनम कपूर बॉलीवुड स्टार अनिल कपूर की बेटी जो एक बॉलीवुड अभिनेत्री है। सोनम ने यूनिवर्सिटी ऑफ़ लंदन में पढाई पूरी की और फिल्मो में दिखाई दी सोनम हिंदी इंग्लिश और पंजाबी में भी सुवक्ता हे  सोनम ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुवात सावरिया(2007) फिल्म के साथ की थी।

5.तापसी पन्नू


तापसी पन्नू एक भारतीय अभिनेत्री है। जो तमिल। तेंगलू और हिंदी फिल्मो में काम करती है। उसने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरवात चश्मे बद्दू हिंदी फिल्म के साथ की थी और वो बहुत सारी फिल्मो में जैसे: जुड़वा 2,मिशन मंगल ,सांड की आंख जैसी फिल्मो में दिखाई दी है।

No comments:

Post a Comment