Saturday 8 February 2020

दुनिया की शीर्ष 10 महिला Top 10 Asian Woman 2020

एशिया एक बहुत बड़ा महाद्वीप है। और यहां पर अनेक प्रकार के लोग रहते है। यहां की औरतो में एक अलग ही प्रकार की खुबसुरती है। इनका रंग बहुत ही सुन्दर है। और इनकी त्वचा भी बहुत मुलाम और चमकदार होती है।


  • आज हम एशिया की 20 शीर्ष महिलाओं के बारे में कुछ विशेष बाते बताने जा रहे है। 

  1. बी सूजी 

जन्म 10 अक्टूबर 1994 

बी सूजी दक्षिण कोरियाई की गायक और अभिनेत्री है और वो JYP एंटरटेनमेंट के तहत GIRL GROUP MISS A की सदस्य थी।
सूजी पहली बार टेलीविजन पर ड्रीम हाई {2011},गु फैमिली बुक {2013} में अपनी भूमिका के साथ प्रसिद्ध हुई।

2. मेहविश हयात 




जन्म 6 जनवरी 1983 

मेहविश हयात एक पाकिस्तानी अभिनेत्री है जो लोड वेंडिंग ,पंजाब न जाऊंगी और अभिनेता लो में अपनी भूमिका के लिए जानी जाती है।

उसकी माँ 1980 के दशक में एक लोकप्रिय टेलीविजन अभिनेत्री थी जिनके कारण वो भी इस तरफ आकर्षित हुई। 
इसको पाकिस्तान की सरकार ने तमगा ए इम्तियाज पुरस्कार से सम्मानित किया है।

3. युन युन-ह्ये



जन्म 3 अक्टूबर 1984 

यह एक दक्षिण कोरियाई अभिनेत्री गायक और मॉडल है यु धीरे धीरे एक्टिंग में आगे बढ़ी और टेलीविजन ड्रामा में प्रिन्सिज़ अवार्ड में अभिनय के लिए जानी गई।

4. दीपिका पादुकोने



जन्म 5 जनवरी 1986 

दीपिका भारत की एक अभिनेत्री है। जिसको फिल्म इंडस्ट्री में काफी अवार्ड मिल चुके है। और दीपिका बॉलीवुड के साथ साथ हॉलीवुड में भी काम कर चुकी है। और वो बहुत सारी फिल्मो में काम कर चुकी है और वे देश की सबसे लोक प्रिय हस्तियों में से एक है।

5. लियू याइफी



जन्म 25 अगस्त 1987 

लियू याइफी एक चीनी अभिनेत्री और मॉडल है जो मुलन एक्शन फिल्म में भी दिखाई देगी जो की एक चानीज मूवी है।

6. आलिया भट्ट 



जन्म 15 मार्च 1993 

आलिया भट्ट एक भारतीय अभिनेत्री है जो भारत की मूल निवासी हे और ब्रिटेन की नागरिकता है और वो हिंदी फिल्मो में काम करती है और भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रीओ में से एक है और वह बहुत सारी फिल्मो में काम कर चुकी है और बहुत सारे अवार्ड भी प्राप्त कर चुकी है।



7. प्रियंका चोपड़ा



जन्म 18 जुलाई 1982 

प्रियंका चोपड़ा एक भारतीय अभिनेत्री गायक और फिल्म निर्माता है ये भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड एक्टर्स में से एक है जो अपनी खुबसुरती और फिटनेस की वजहें से जानी जाती है प्रियंका 2002 में मिस वर्ल्ड का भी ताज पहन चुकी है और प्रियंका को पदम् श्री से भी सम्मानित किया गया है प्रियंका को फिल्म इंडस्ट्री में और भी बहुत सारे अवार्ड मिले है। 

8. ली सी-यंग



जन्म 17 अप्रैल 1982 

ली सी-यंग एक दक्षिण कोरियाई अभिनेत्री है जो इससे पहले एक मुक्केबाज थी ली ने अपने करियर की शुरवात लीजेंड्स डेजा वॉ के सीजन 3 अतिथि की भूमिका से शुरवात की और उसके बाद वो एक्शन मूवी में भी दिखाई दी। 

9. फारुंग युथिथुम



जन्म 6 अप्रैल 1987

फारुंग युथिथुम का जन्म थाईलैंड में हुआ जो की एक थाई अभिनेत्री और मॉडल है इसके साथ साथ वो एक ब्यूटी पेजेंट टाइटलहोल्डर भी है और ये मिस यूनिवर्स 2007 में भी प्रतिस्पर्दा कर चुकी है जिसमे वो टॉप 15 में रहे चुकी है।  

10. सांग हाई क्यो



जन्म 22 नवम्बर 1981 

सांग हाई एक दक्षिण कोरियाई अभिनेत्री है सांग ने टेलीविजन नाटकों आइटम इन माय हार्ट ,ऑल इन ,फुल हाउस में अपनी प्रमुख भूमिका के जरिये उन्होंने एशिया भर में लोकप्रिता हासिल की है। 

No comments:

Post a Comment