Tuesday 14 April 2020

बॉलीवुड में 5 सबसे फिट अभिनेता 5 fittest actors in Bollywood

जाने बॉलीवुड में 5 सबसे फिट अभिनेता कौन है ?

1. हृतिक रोशन


जन्म 10 जनवरी 1974 

ऋतिक एक बॉलीवुड अभिनेता है जो अपनी बॉडी और फिटनेस के लिए जाना जाता है ऋतिक अपनी बॉडी के लिए बहुत मसहूर है जिसके कारण वे लोगो में बहुत लोगप्रिय है और लड़किया उनकी एक जलक पर फ़िदा हो जाती है।

2. सलमान खान 


जन्म  27 दिसंबर 1965

बॉलीवुड में सबसे लोकप्रिय स्टार सलमान खान अपने फिटनेस शासन और कसरत कार्यक्रम के लिए न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में जाने जाते हैं।  उनका सुडौल शरीर, अच्छी शक्ल, बेहतरीन अभिनय कौशल के साथ उनकी हालिया फिल्म ने उन्हें हमेशा सुर्खियों में रखा।

3. शाहरुख खान


जन्म 2 नवंबर, 1965

शाहरुख खान उर्फ ​​SRK एक बहुत प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता हैं। अक्सर मीडिया में "बॉलीवुड के बादशाह" या "बॉलीवुड के बादशाह" के रूप में संदर्भित शाहरुख भारत के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक है। शाहरुख ने फिल्म में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पहला फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। वह सभी प्रकार के ब्रेड और चावल से परहेज करता है, साथ ही मक्खन के साथ उच्च वसा युक्त भोजन करता है। शाहरुख ने सभी सरल कार्बोहाइड्रेट खाद्य पदार्थों जैसे कि परिष्कृत अनाज और कुछ भी जो चीनी जोड़ा है, से परहेज किया।

4. आमिर खान


जन्म 14 मार्च 1965

इस अभिनेता का विशिष्ट वर्क-आउट शेड्यूल काफी थका देने वाला है, क्योंकि वह हर दिन 6 घंटे, हर हफ्ते 6 दिन व्यायाम करता है। वह शाकाहारी और मांसाहारी खाद्य पदार्थों सहित पूरे दिन छोटे भोजन खाता है, लेकिन चीनी से बचता है।

5. अक्षय कुमार


जन्म 9 सितंबर 1967

अक्षय की लगभग हर अच्छी आदत है, जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। वह पीता या धूम्रपान नहीं करता है , अपने शरीर के वजन, मार्शल आर्ट और साहसिक खेलों के माध्यम से स्वाभाविक रूप से प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करता है, साथ ही अन्य चीजों के साथ जो वह अपने कार्यक्रम में जोड़ता है ताकि काम बहिष्कार में एकरसता से बचा जा सके। वह किसी और चीज से घर का बना खाना पसंद करते हैं और खुद एक अच्छे कुक हैं। वह जल्दी सोता है, जल्दी उठता है और अनुशासित जीवन जीता है।

No comments:

Post a Comment